English झंडा English Español झंडा Español Deutsch झंडा Deutsch Italiano झंडा Italiano Polski झंडा Polski Nederlands झंडा Nederlands Português झंडा Português Français झंडा Français 中文 झंडा 中文 日本語 झंडा 日本語 हिन्दी झंडा हिन्दी اللغة العربية झंडा اللغة العربية Русский झंडा Русский Українська झंडा Українська עִברִית झंडा עִברִית Ελληνικά झंडा Ελληνικά Türk झंडा Türk Latvietis झंडा Latvietis Dansk झंडा Dansk Norsk झंडा Norsk Íslenska झंडा Íslenska 한국어 झंडा 한국어 Suomen झंडा Suomen Gaeilge झंडा Gaeilge Bahasa Melayu झंडा Bahasa Melayu Svenska झंडा Svenska Čeština झंडा Čeština
उपयोगकर्ता आइकनलॉगिन
हिन्दी झंडा हिन्दी

लॉगिन

 

टीम मॉड्यूल। QuintaDB में अधिकार और भूमिकाएँ एक्सेस करें।

प्रबंधक और व्यवस्थापक एक सामान्य डेटाबेस भूमिका है। वे एक व्यक्ति को डेटाबेस बनाने के लिए और अन्य इसे ऑनलाइन प्रबंधित करने की अनुमति देते हैं। आप अपने डीबी तक केवल पढ़ने के लिए पहुँच प्रदान कर सकते हैं

हम आपको क्विंटबीडीई मुख्य मॉड्यूलों में से एक के रूप में पेश करते हुए खुश हैं, जो एक टीम है। इस कार्यक्षमता का उपयोग करके आपके मित्र या सहकर्मी डेटाबेस, फ़ॉर्म या रिपोर्ट का प्रबंधन करने में आपकी मदद करने के लिए आपकी परियोजना में शामिल हो सकते हैं।

यह मॉड्यूल हमेशा क्विंटबीडी में था, लेकिन हमने अपने सभी नए उपयोगकर्ताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए इसमें सुधार किया।

अपने प्रोजेक्ट्स पेज पर आप अपने प्रोजेक्ट्स या टीम प्रोजेक्ट्स देख सकते हैं। यदि अभी तक कोई टीम परियोजना नहीं है, तो इसका मतलब है कि कोई भी आपके साथ अभी तक साझा नहीं करता है।

 

चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका

1. उदाहरण के लिए, हमारे पास कई रूपों, रिपोर्ट, चार्ट, नक्शे, कैलेंडर, फाइलें और पोर्टल के साथ "RentFarm" परियोजना है। जब आप परियोजना देखेंगे तो आप देखेंगे:

2. अपने प्रोजेक्ट में उपयोगकर्ताओं को जोड़ने के लिए आपको टीम मेनू का उपयोग करना होगा।

अगले पृष्ठ पर आप उपयोगकर्ताओं को टीम में जोड़ सकते हैं या एक उपयोगकर्ता समूह बना सकते हैं।

उपयोगकर्ता के समूहों का उपयोग करना, हर बार नए उपयोगकर्ताओं के लिए पहुँच अधिकार प्रदान करना आवश्यक नहीं होगा। उन्हें स्थापित अधिकारों के साथ समूह में जोड़ना पर्याप्त होगा।

3. एक नया समूह बनाने के लिए, "नया समूह जोड़ें" टाइल पर क्लिक करें।

4. समूह का नाम दर्ज करें, उपलब्ध मॉड्यूल और समूह के लिए पहुँच स्तर का चयन करें।

ध्यान दें कि आप किसी भी टेबल या रिपोर्ट को अलग-अलग एक्सेस रोल के साथ चुन सकते हैं।

सभी समूहों में ऐसी भूमिकाएँ हो सकती हैं जिन्हें किसी भी समय बदला जा सकता है।

  • केवल पढ़ें - उपयोगकर्ता केवल रिकॉर्ड देख सकते हैं और उन्हें निर्यात कर सकते हैं।
  • पढ़ें और लिखें - उपयोगकर्ता रिकॉर्ड को देख और संपादित और आयात और निर्यात कर सकता है।
  • रिकॉर्ड पढ़ें, लिखें और हटाएं - उसी तरह पढ़ें और लिखें, लेकिन डिलीट रिकॉर्ड एब्बिलिटी के साथ भी
  • पढ़ें, लिखें, बनाएं - 'पढ़ें और लिखें' के समान लेकिन उपयोगकर्ता प्रपत्र भी बदल सकते हैं और उन्हें एकीकृत कर सकते हैं।
  • व्यवस्थापक - उपयोगकर्ता उन सभी चीजों के अलावा टीम का प्रबंधन कर सकता है जो एक्सेस लेवल, 'रीड, राइट, बिल्ड' के साथ कर सकते हैं।

 

ध्यान दें कि आप उपलब्ध में से चयन कर सकते हैं चार्ट, मैप्स, कैलेंडर या पोर्टल आपके नए उपयोगकर्ता के समूह के लिए दिखाई देगा।

आप अनुमतियाँ संपादित करें, बनाएं या हटाएं भी चुन सकते हैं।

के लिए फ़ाइलें मॉड्यूल आप यह तय कर सकते हैं कि क्या उपयोगकर्ता फाइलें अपलोड कर पाएंगे, केवल उनकी खुद की फाइलें देख पाएंगे या फाइलों को हटाने में सक्षम होंगे।

टीम मॉड्यूल के लिए, सदस्य नए टीम सदस्य जोड़ सकते हैं, वर्तमान एक्सेस अधिकारों को संपादित कर सकते हैं या सदस्यों को हटा सकते हैं। यदि आप उन्हें ऐसा करने की अनुमति देना चाहते हैं तो यह आपके ऊपर है। या आप टीम मॉड्यूल को अनियंत्रित छोड़ सकते हैं और नए सदस्य टीम के अन्य सदस्यों को नहीं देखेंगे।

अब आप समूह में उपयोगकर्ताओं को जोड़ सकते हैं।

1. उपयोगकर्ता के समूह पृष्ठ पर "नया समूह जोड़ें" टाइल पर क्लिक करें।

2. "उपयोगकर्ताओं को समूह में जोड़ें" रेडियो बटन चुनें और ड्रॉपडाउन सूची से समूह का चयन करें।

3. आपको अगले ईमेल दर्ज करने होंगे। या आप पहले से ही जोड़े गए उपयोगकर्ताओं को चुन सकते हैं, यदि आपके पास कुछ है।

ईमेल दर्ज करें, प्रति पंक्ति एक। यदि आप आमंत्रण ईमेल भेजना चाहते हैं तो आप तय कर सकते हैं और आप ईमेल टेम्प्लेट भी संपादित कर सकते हैं।

आप कर रहे हैं, उपयोगकर्ताओं को ईमेल सूचनाएं मिलेंगी। यदि यह QuintaDB के लिए एक नया उपयोगकर्ता है तो नया खाता बनाया जाएगा और सक्रियण लिंक भेजा जाएगा।

एक बार जब आप 'टीम में उपयोगकर्ताओं को जोड़ें' पर क्लिक करते हैं तो नए सदस्य नए एक्सेस अधिकारों के आधार पर आपके प्रोजेक्ट को देख और संपादित कर सकेंगे।

किसी भी समय आप समूह की भूमिका बदल सकते हैं, उपयोगकर्ताओं को समूह से हटा सकते हैं या हटा सकते हैं।

एक्सेस स्तरों को संपादित करने के लिए "सेटिंग" बटन दबाएं।

कृपया पढ़ें यहाँ आप कैसे 'केवल स्वयं के रिकॉर्ड तक पहुंच' को सक्षम कर सकते हैं और उपयोगकर्ता द्वारा रिकॉर्ड को फ़िल्टर कर सकते हैं।

आपको एक उपयोगकर्ता जोड़ने की आवश्यकता हो सकती है जो समूहों में नहीं होगा।

ऐसा करने के लिए, उपयोगकर्ता के समूह पृष्ठ पर "टीम में उपयोगकर्ता जोड़ें" बटन पर क्लिक करें।

अगले पृष्ठ पर "कस्टम एक्सेस अधिकारों के साथ उपयोगकर्ताओं को जोड़ें" चुनें।

एक बार जब आप उपयोगकर्ता जोड़ लेते हैं, तो आप "उपयोगकर्ता के समूहों" पृष्ठ पर "किसी भी समूह में उपयोगकर्ता नहीं" टाइल पा सकते हैं।

आप उपयोगकर्ता के एक्सेस अधिकारों को अंदर संपादित कर सकते हैं। इसके अलावा, यदि आप चाहें, तो आप संदर्भ मेनू का उपयोग करके इस उपयोगकर्ता को समूह में स्थानांतरित कर सकते हैं।

आप कुछ तालिका स्तंभों या संपादन प्रपत्र फ़ील्ड का उपयोग करके उपयोगकर्ता को प्रतिबंधित भी कर सकते हैं फील्ड लेवल एक्सेस.

यदि आप अपने खाते से जुड़े सभी टीम उपयोगकर्ताओं को देखना चाहते हैं, तो आप बस "खाता" - "भुगतान और सांख्यिकीय" पृष्ठ खोल सकते हैं और उपयोगकर्ताओं की संख्या को चिह्नित कर सकते हैं।